वेदांता को फिक्की ने दिया खेलों के श्रेष्ठ क्षेत्र में योगदान देने वाले संगठन का पुरस्कार

उदयपुर। वेदांता लिमिटेड को फिक्की इंडिया स्पोटर्स अवाडर्स-2019 में खेलों के क्षेत्र में श्रेष्ठ योगदान देने वाले संगठन ‘बेस्ट आर्गेनाइजेशन कंट्रीब्यूटिंग इन स्पोटर्स’ पुरस्कार से नवाजा गया। सेवानिवृत न्यायमूर्ति मुकुल मुग्दल की अध्यक्षता वाली ज्यूरी ने देश में अलग-अलग खेलों की दिशा में एक बेहतर इकोसिस्टम तैयार करने की दिशा में वेदांता के योगदान को स्वीकार करते हुए उसे यह पुरस्कार देने के लिए चुना। वेदांता स्पोटर्स के अध्यक्ष अनन्य अग्रवाल ने नई दिल्ली में आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में वेदांता लिमिटेड की ओर से ओडिशा सरकार में खेल मंत्री तुषाकरांति बेहेरा से यह पुरस्कार ग्रहण किया।
वेदांता अपने स्पोटर्स इनिशिएटिव्स के माध्यम से सामाजिक और आर्थिक विकास, युवा विकास, सामुदायिक संरचना के निर्माण, महिला सशक्तिकरण और स्वस्थ जीवनशैली के माध्यम से भारतीय खेलों के विकास में अपना योगदान सुनिश्चित करना चाहता है। वेदांता ने इस दिशा में प्रयास करते हुए जिंक फुटबाल (राजस्थान) और सेसा फुटबाल अकादमी (गोवा) शुरू किए। इनके माध्यम से देश भर में 2500 बच्चों को फुटबाल का प्रशिक्षण दिया जा रहा है।
वेदांता स्पोटर्स के अध्यक्ष अनन्य अग्रवाल ने कहा कि ‘बेस्ट आर्गेनाइजेशन कंट्रीब्यूटिंग इन स्पोटर्स’ अवार्ड पाकर हम सम्मानित महसूस कर रहे हैं। यह सम्मान हमें आने वाले समय में और अधिक निष्ठा एवं समर्पण के साथ काम करते रहने की प्रेरणा देगा। हम देश में खेलों के स्तर को और ऊंचा उठाने के प्रयासों को लेकर और अधिक समर्पित होंगे और देश के लिए अधिक से अधिक सम्मान हासिल करने वाले खिलाड़ी तैयार करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। वेदांता ग्रुप फुटबाल के अलावा पैरा एथलीटों को सहयोग और समर्थन दे रहा है। पैरा एथलीटों ने इंटरनेशनल इवेंट्स में देश के लिए 24 स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य पदक जीते हैं। इसके अलावा वेदांता ग्रुप तीरंदाजी और कई अन्य मैराथन को अपना सहयोग और समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध है।

Related posts:

बाग वाले हनुमानजी को धराया छप्पन भोग
टाइटंस ने सारस्वत स्पोट्र्स क्लब को हराया
अमर शहीद प्रकाश खटीक को नमन
‘‘जीवन में बदलाव को सकारात्मक रूप से अपनाएं’’: पुज्य स्वामी ब्रह्मविहारी दास
हिंदुस्तान जिंक को क्लाइमेट चेंज और वाॅटर सिक्योरिटी श्रेणी में जलवायु और जल परिवर्तन के लिए ‘ए‘- रे...
महाराणा मेवाड़ फाउण्डेशन के 40वें सम्मान समारोह में डॉ. लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया 65 विद्यार्थिय...
स्वतंत्रता दिवस पर फ्लिपकार्ट कर रहा है सेल इवेंट 'क्राफ्टेड बाय भारत' के पांचवें संस्करण का आयोजन
देश के तीन राज्यों के नंदघरों में वेदांता का डिजिटल ई-लर्निंग मॉड्यूल प्रारंभ
कोरोना की रोकथाम के लिए पीआईएमएस में ओपीडी तथा आईसोलेशन वार्ड की स्थापना
Rampura Agucha Mine under the aegis of Directorate General of Mines Safety concluded day long techni...
उदयपुर मीडिया अवार्ड 2023 का रंगारंग आयोजन
संभाग के पारिवारिक पेंशनर्स के लिए दिशा-निर्देश जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *