इंटरनेशनल एजुकेशन एक्सपो 2022, उदयपुर में

सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स तथा ग्लोबल रीच के तत्वावधान में आयोजित होगा भविष्योन्मुखी कार्यक्रम
उदयपुर।
सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स तथा ग्लोबल रीच के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार 9 नवम्बर को छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए एक अत्यंत ही महत्वपूर्ण दिशा-निर्देशों से परिपूर्ण सम्मलेन आयोजित किया जा रहा है। इसमें पूर्व मेवाड़ राजपरिवार के लक्ष्यराजसिंह मेवाड़ की उल्लेखनीय उपस्थिति रहेगी। सम्मेलन की अध्यक्षता विद्यालय के निदेशक हरदीप बख्शी, श्रीमती मोनिता बख्शी तथा ग्लोबल रीच के एचओओ पवन सोलंकी द्वारा की जाएगी। सम्मलेन का मुख्य उद्देश्य भावी पीढ़ी का अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा के प्रति रुझान उत्पन्न करना है जिससे वे अपनी एक उत्कृष्ट पहचान बना सके।
निदेशक हरदीप बख्शी ने प्रेसवार्ता में बताया कि रेडिसन लेकसिटी मॉल में आयोजित होने वाले इस सम्मेलन के लिए आरएमआईटी, मेलबर्न विश्वविद्यालय, मैनचेस्टर मेट्रोपॉलिटन यूनिवर्सिटी, न्यूकैसल विश्वविद्यालय, डंडी विश्वविद्यालय, क्वींस मैरी बेलफास्ट, एसपी जैन (भारतीय/विदेश में), अमेटी यूनिवर्सिटी जयपुर, केंटरबरी क्राइस्ट यूनिवर्सिटी तथा एस.आई.एम सिंगापुर के प्रतिनिधियों ने अपनी सहभागिता निश्चित की है।  
सम्मलेन में विद्यार्थियों को विश्व के प्रसिद्ध राष्ट्रीय तथा अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने हेतु विशेष परामर्श प्रदान किया जायेगा। यह सम्मेलन उदयपुर में पहली बार आयोजित किया जा रहा है। इच्छुक छात्र अंतर्राष्ट्रीय स्तर के प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में प्रवेश लेने की प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।
निदेशक श्रीमती मोनिता बख्शी ने बताया कि सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के अंतर्गत संचालित सीडलिंग द वल्र्ड स्कूल अंतर्राष्ट्रीय पाठ्यक्रम (केम्ब्रिज़) पर आधारित शिक्षा प्रदान करता है। इस ओर यह पहला कदम है जो अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालयों में प्रवेश करवाने में अहम् भूमिका निभायेगा। यह प्रवेश 12वीं कक्षा के बाद के छात्रों को मार्गदर्शित करेगा ताकि छात्र इन विश्वविद्यालयों की छात्रवृति प्राप्त कर अपने अध्ययन द्वारा अपने भावी जीवन का पथ प्रशस्त कर सकेंगे।
       सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स छात्रों को समय-समय पर इस प्रकार के ज्ञानवर्धक सम्मेलनों का आयोजन कर विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय पाठ्यक्रमों पर परिचर्चा करवाता रहता है। वर्तमान में कई प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों में यहां के छात्र उच्च अध्ययन कर अपना भविष्य संवार रहे हैं।
अंतर्राष्ट्रीय शिक्षण के प्रति बढ़ते रुझान को देखते हुए 10 विश्व प्रसिद्ध विश्वविद्यालयों ने सीडलिंग ग्रुप ऑफ़ स्कूल्स के साथ मिलकर इस सम्मलेन में अपनी सहभागिता निश्चित की है। सीडलिंग के छात्र इन विश्वविद्यालयों में नि:शुल्क आवेदन कर सकेंगे। अब तक सीडलिंग मॉडर्न पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती कीर्ति माकन तथा सीडलिंग द वल्र्ड स्कूल की प्रधानाचार्या श्रीमती राशि रोहतगी का योगदान छात्रों के लिए संजीवनी सिद्ध हुआ है।
स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के अभिभावकों के लिए यह सम्मेलन उनके बच्चों के सुनहरे भविष्य के निर्माण के लिए प्रकाश स्तंभ सिद्ध होगा। अभिभावकों को 10 विश्वविद्यालयों के प्रतिनिधियों से इस मौके पर मिल बैठकर संवाद करने का सुयोग प्राप्त होगा। इनके जरिये विश्व भर के 500 से भी अधिक विश्वविद्यालयों में मनचाहे प्रवेश की सुविधा के द्वार खुलेंगे।

Related posts:

54 दिव्यांग - निर्धन जोड़े बने  जन्म जन्म के साथी
पेटीएम की ‘ ट्रेवल फेस्टिवल सेल’
ZINC FOOTBALL ACADEMY SPARKLES AT THE NATIONAL LEVEL, GOES UNBEATEN AT GROUP STAGE TO QUALIFY FOR RO...
Tata Hitachi displays its tough and powerful Hydraulic Excavatorsat the India Stonemart 2022
नवाचार पहलों के साथ हिंदुस्तान जिंक सस्टेनेबिलिटी की ओर निरन्तर अग्रसर
Nexus Celebration Mall welcomes Marine World
उदयपुर की झीलें वर्षभर रहेंगी लबालब, समय पर पूरी होंगी सभी योजनाएं - मुख्यमंत्री
30 वाॅं खान पर्यावरण एवं खनिज संरक्षण सप्ताह सम्पन्न
दो दिवसीय स्पोर्ट्स इंजरी और आर्थ्रोस्कोपी कांफ्रेंस का आयोजन
उदयपुर संभाग के सागवाड़ा में दिखी काली गिलहरी
Hindustan Zinc celebrates International Week of Deaf people by embracing Inclusive Initiatives
जिंक द्वारा जावर में उन्नत नस्ल गोवत्स प्रदर्शनी आयोजित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *