प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

उदयपुर। रोटरी क्लब उदयपुर ने रोटरी लीडरशिप इंस्टीट्यूट (आरएलआई) के दो दिवसीय आवासीय कार्यक्रम की मेजबानी की जिसमें रोटरी ज्ञान और नेतृत्व कौशल प्रदान करने के रूप में अतीत, वर्तमान और भविष्य के रोटरी इंटरनेशनल नेताओं द्वारा इसकी अत्यधिक अनुशंसा की गई। आरएलआई की उपस्थिति 182 देशों में 400 से अधिक सदस्य जिलों के साथ है, आज रोटरी दुनिया में सबसे लोकप्रिय प्रशिक्षण कार्यक्रम है।
रोटरी क्लब मीरा की अध्यक्ष सुषमा कुमावत ने बताया कि रोटरी नेतृत्व संस्थान क्लब के प्रमुख लोगों के रोटरी ज्ञान में सुधार करने का एक उत्कृष्ट अवसर है। अन्य अनुभवी रोटेरियन के साथ 18 विषय/विषय विचारों का आदान-प्रदान ही पाठ्यक्रमों को सार्थक बनाता है। स्नातक पाठ्यक्रम के चार भाग शामिल हैं। प्रशिक्षण दो भागों में आयोजित किया गया था। भाग 1-2 की मेजबानी 10-12 मार्च को तथा भाग 3 संकाय अभिविन्यास और पाठ्यक्रम का प्रशिक्षण 25-26 जून को आयोजित किया गया।
कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्वलन और प्रार्थना से हुई। मुख्य अतिथि पीडीजी के पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर निर्मल सिंघवी थे। इस दौरान फोर वे टेस्ट पेश किया गया। सुषमा कुमावत ने सभी का स्वागत किया और रोटरी क्लब मीरा की गतिविधियों और उद्देश्य की जानकारी दी। आरएलआई रोटरी डिस्ट्रिक्ट (3054) की कॉर्डिनेटर सीमासिंह ने बताया आरएलआई पाठ्यक्रम यथासंभव अधिक से अधिक चर्चा और सक्रिय भागीदारी प्रदान करते हैं। पाठ्यक्रम विधियों में चर्चा समूह, भूमिका निभाना, समस्या समाधान गतिविधियाँ, परियोजना डिजाइन और मीडिया प्रस्तुतियाँ शामिल हैं। प्रशिक्षकों में रोटरी डिस्ट्रिक्ट 3053 से बीकानेर के पीडीजी अरुणप्रकाश गुप्ता, मुंबई के सीएम बेंद्रे, आरआईडी 3142, बीकानेर आरआईडी 3053 के प्रदीप लठ, इंदौर आरआईडी 3060 के एसएम शर्मा और उदयपुर की सीमासिंह शामिल थे। प्रशिक्षण कार्यक्रम 9 क्लबों के 24 प्रतिभागियों के साथ आयोजित किया गया। समापन पर प्रत्येक को टी शर्ट, स्नातक प्रमाणपत्र और आरएलआई की विशेष पिन प्रदान की गई। रोटरी क्लब उदयपुर मीरा सचिव श्रीमती सोनिया सोनी ने आभार व्यक्त किया।

Related posts:

‘बदलते मौसम में त्वचा व बालों की देखभाल’ पर वर्चुअल वार्ता
Hindustan Zinc’s Unchi Udaan – Empowering the present. Transforming the future
वेदांता के चेयरमैन अनिल अग्रवाल मुंबई रत्न पुरस्कार से सम्मानित
Hindustan Zinc kicks off massive Tree plantation drive “Van-Mahotsav”
बच्चों के टीकाकरण में देरी न करें
Benelli Launches Exclusive Dealership in Udaipur
DR. NITIZ MURDIA APPOINTED AS MEMBER OF NATIONAL ASSISTED REPRODUCTIVE TECHNOLOGY AND SURROGACY BOAR...
जिंक पर्यावरण संबंधी बेस्ट प्रेक्टिसेज के लिए सीआईआई राष्ट्रीय पुरस्कार 2021 से पुरस्कृत
अरविन्दसिंह मेवाड़ द्वारा मातृभाषा वेबसाइट का विमोचन
जिंक ने सीडीपी के माध्यम से पर्यावरणीय पारदर्शिता और प्रतिबद्धता को दोहराया
Hindustan Zinc’s SAMADHAN farmers celebrate World Animal Welfare Day at Zawar
सीवरेज के पानी को उपचारित कर दुबारा उपयोग में लाकर लाखों लीटर पानी बचा रहा है हिन्दुस्तान जिंक

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *