राज सुराना जीतो उदयपुर चैप्टर के अध्यक्ष निर्वाचित

संकल्पों को मिला समर्थन, साथ मिलकर करेंगे साकार – सुराना

उदयपुर, 13 दिसम्बर (डाॅ तुक्‍तक भानावत )। जैन इंटरनेशनल ट्रेड आर्गेनाइजेशन (जीतो) के उदयपुर चैप्टर के नए अध्यक्ष राज सुराना होंगे। रविवार को शोभागपुरा सौ फीट रोड स्थित सोलिटेयर गार्डन में हुए जीतो के द्विवार्षिक चुनाव में वे 52 मतों से विजयी घोषित किए गए। जीतो के 400 से अधिक सदस्यों ने ई-वोटिंग का इस्तेमाल करते हुए अपने नए अध्यक्ष को चुना।
मुख्य चुनाव अधिकारी वीरेन्द्र सिरोया ने बताया कि 438 सदस्यों में से 422 ने मतदान किया जिनमें से 237 वोट राज सुराना को मिले। उन्होंने निर्वाचन की घोषणा करते हुए राज सुराना का माला पहनाकर स्वागत किया और उन्हें पद की शपथ दिलाई। इस मौके पर आलोक पगारिया, अर्जुन खोखावत, कमल नाहटा, मानिक नाहर, अशोक दोशी, अभिषेक पोखरना, रंजीत पगरिया, अजित छाजेड, राजेंद्र जैन, तुषार मेहता, क्षितिज कुम्भट आदि ने भी सुराना के विजयी होने पर माला पहनाकर उनका अभिनंदन किया।
निर्वाचित होने के बाद उद्योगपति व समाजसेवी राजकुमार सुराना ने बताया कि यह उनके द्वारा व्यक्त किए गए संकल्पों की जीत है जिसे वे सभी जीतो सदस्यों को साथ लेकर साकार करने के लिए तत्पर रहेंगे। उन्होंने समर्थकों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि अब चुनाव प्रक्रिया हो चुकी है और अब संकल्पों को साकार करने का वक्त शुरू हो चुका है। जीतो के उदयपुर चैप्टर का हर नया कदम संगठन को और मजबूत करते हुए समाज के हर परिवार के विकास के लिए मददगार साबित होगा।
सुराना ने दोहराया कि वक्त बदल रहा है, नई पीढ़ी की सोच भी बदल रही है, कोरोना जैसे महामारी ने व्यवसाय और व्यवसाय करने की तासीर में बदलाव उत्पन्न किया है। ऐसे में जरूरत है कि नई युवा पीढ़ी को बदलती दुनिया के नए आयामों से जोड़ा जाए। लोकल से ग्लोबल की सोच स्थापित की जाए। यदि हमारी युवा पीढ़ी को हम सक्षम कर पाएंगे तो परिवार स्वतः ही सक्षम होते चले जाएंगे और समाज सफलता के नए आयाम स्थापित करेगा।
द इंडस एंटरप्रेन्योर्स संगठन के उदयपुर के पूर्व अध्यक्ष रह चुके सुराना ने समाज के विद्यार्थियों के लिए उदयपुर में उच्च स्तरीय छात्रावास भवन, छात्रवृत्ति, जेएटीफ सीड लोन्स की व्यवस्था को अपनी प्राथमिकता बताया, ताकि उदयपुर में बढ़ रहे शैक्षिक वातावरण का सुदूर रहने वाले समाज के छात्र लाभ उठाना चाहें तो उन्हें सुविधा उपलब्ध हो। साथ ही, उन्होंने जेएटीएफ के माध्यम से उदयपुर में बैंकिंग सर्विसेज व सीए की कोचिंग के लिए राष्ट्रीय स्तर के सेंटर के लिए भी अपनी प्रतिबद्धता जताई।
उन्होंने कहा कि समाज के हर परिवार के लिए आपात चिकित्सा निधि और सबसे बड़े घर के सपने को साकार करने के लिए बजट हाउसिंग प्रोजेक्ट, महिला और युवा सशक्तीकरण के लिए विभिन्न कार्यशालाएं, औद्योगिक भ्रमण, प्रशिक्षण, पर्यटन के साथ प्रशिक्षण के उद्देश्य से विदेश भ्रमण कार्यक्रम के प्रबंधन, सबका स्वास्थ्य-सबकी सुरक्षा के लक्ष्य के तहत न्यूनतम प्रीमियम पर मेडिक्लेम व टर्म प्लान बीमा भी उनकी प्राथमिकताओं में हैं। उन्होंने कहा कि समाज के हर व्यक्ति के उत्थान के लिए जो भी अच्छा विचार सामने आता है, उसका स्वागत किया जाएगा। 


Related posts:

Nissan India launches the big, bold, beautiful and ‘carismatic’ SUV, the Nissan Magnite
HDFC Bank gains 18.4 percent in Q2 Result
एचडीएफसी बैंक में गोल्ड लोन शाखा का शुभारंभ
सिडबी ने अधिकाधिक एमएसएमई इकाइयों की ट्रेड्स पर भागीदारी के लिए स्वावलंबन आपात प्रतिक्रिया निधि की प...
JK TYRE ACHIEVES YET ANOTHER MILESTONE
लोग उसी की अंगुली काटने का प्रयास करते, जिसे पकड़कर वो चलना सीखे-वसुंधरा
50,000+ offline retailersand neighbourhood stores now part of Local Shops on Amazon
HDFC Bank named India’s Best SME Bank by Asiamoney
Valvolinelaunches its 1st Suraksha Initiative for “Mechanics” across the NationPost Unlock of Market...
दौलत कैपिटल ने पेटीएम के लिये खरीद रेटिंग बरकरार रखते हुऐ 1400 रूपये का लक्ष्य रखा
दुनिया में जो साख कांग्रेस शासन में थी उसे मोदीने मिट्टी में मिला दिया -रघुवीर सिंह मीणा
हिंदुस्तान जिंक की कायड़ माइंस को राष्ट्रीय सुरक्षा पुरस्कार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *