सड़क सुरक्षा जागरूकता हेतु हिन्दुस्तान जिंक सम्मानित

उदयपुर। प्रतिवर्ष सड़क दुर्घटनाओं में हो रही मौतों को कम करने और आम आदमी को रोड सेफ्टी हेतु जागरूक करने के लिए न्यूज18 राजस्थान की ओर से जयपुर में रोड सेफ्टी अवार्ड्स कार्यक्रम में हिन्दुस्तान जिंक को राज्य में सड़क सुरक्षा जागरूकता हेतु सम्मानित किया गया। इस अवसर पर रोड सेफ्टी पर काम कर रही अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त हस्तियां मौजूद रही। होटल ग्रैंड उनियारा में आयोजित कार्यक्रम में रोड सेफ्टी के विभिन्न पहलुओं पर न केवल मंथन किया गया बल्कि हिन्दुस्तान जिंक सहित इस क्षेत्र में कार्यरत 18 विभूतियों को सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि परिवहन मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास और विशिष्ट अतिथि राज्य पर्यटन निगम के पूर्व अध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने जिंक के हेड सेफ्टी एण्ड एनवायरमंेट राजेन्द्रसिंह आहुजा को प्रदान किया।
उल्लेखनीय है कि जिम्मेदार उद्योग होने के चलते प्र्रत्येक नागरिक की सुरक्षा को प्राथमिकता में रखते हुए, हिंदुस्तान जिंक ने 8 वर्षो से उदयपुर, चित्तौड़गढ़, अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद में राजस्थान सरकार के सहयोग से सड़क सुरक्षा उपायों पर नागरिकों को शिक्षित करने के लिए परियोजना तैयार की एवं इस पर निरंतर जागरूकता का कार्य किया है।
कंपनी द्वारा जागरूकता शिविरों और अन्य पहलों के माध्यम से 5 जिलों के 3 लाख को प्रत्यक्ष रूप जागरूक किया है। 59 राजकीय विद्यालयों में जागरूकता हेतु गतिविधियां, 15000 से अधिक हेलमेट वितरित, आवारा जानवरों और वाहनों के लिए रिफ्लेक्टिव टेप अभियान, 5 जिलों में डार्क जोन का अध्ययन, सड़क सुरक्षा पर विचार-विमर्श के लिए जिला स्तरीय समितियों का निर्माण, सड़क सुरक्षा अग्रदूत बनाना शामिल है।

Related posts:

डॉ. लुहाड़िया और डॉ. गुप्ता पैनल डिस्कशन के लिए चयनित
Sahara Warriors wins IPA National Open Championship 2019
ईवी क्रांति के लिये वेदांता की कंपनी हिंदुस्तान जिंक का महत्वपूर्ण कदम
हम हैं भारत के भाग्य विधाता
हिंदुस्तान जिंक की चार इकाइयों को प्रतिष्ठित एनसीक्यूसी पुरस्कार
गीतांजली का कोन्वोकेशन 11 को
हिन्दुस्तान जिंक द्वारा ड्रोन तकनीक से जावरमाला खदान के दुर्गम क्षेत्रों का सर्वेक्षण
महावीर युवा मंच द्वारा दानवीर शिरोमणि भामाशाह को पुष्पांजलि
हिन्दुस्तान जिंक को माइनिंग और मेटल सेक्टर में विश्व स्तरीय सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में सर्वोच्च स्थान
मुख स्वास्थ्य जागरूकता सप्ताह सम्पन्न
जयपुर में स्टार्टअप एक्सचेंज 4.0 का आयोजन नवंबर में
launches its First Corporate Centre in the Lake City of Udaipur; 193rd in India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *