जेके टायर को 22 प्रतिशत वृद्धि के साथ अब तक का सर्वोच्च राजस्व लाभ में 31 प्रतिशत की वृद्धि

उदयपुर : भारतीय टायर उद्योग प्रमुख, जेके टायर एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने वित्तीय वर्ष 23 के लिए अपने वार्षिक अंकेक्षित वित्तीय परिणामों की घोषणा की है । बोर्ड ने 100% की दर से लाभांश की सिफारिश की (2 रु. प्रति शेयर जिसका अंकित मूल्य 2 रु. है) है ।
परिणामों पर टिप्पणी करते हुए, डॉ. रघुपति सिंघानिया, चेयरमैन एण्ड मैनेजिंग डायरेक्टर (सीएमडी) ने कहा, “जेके टायर ने वित्त वर्ष 2023 के दौरान अब तक का सर्वाधिक 14,681 करोड़ रुपये का राजस्व हासिल किया है जो 22% की वृद्धि को दर्शाता है । वित्त वर्ष 2023 में कंपनी ने 1134 करोड़ रुपये का एबिडिटा, 411 करोड़ रुपये का कर पूर्व लाभ एवं 263 करोड़ रुपये का कर पश्चात लाभ अर्जित किया है ।
इसका मुख्य कारण घरेलू मांग में वृद्धि होना है । प्रमुख खंडों, जैसे वाणिज्यिक और यात्री वाहन टायरों में मांग देखी गई। वैश्विक विपरीत परिस्थितियों के बावजूद निर्यात ने भी अच्छा प्रदर्शन किया है।
वित्तीय वर्ष 2023 की चौथी तिमाही में परिचालन मार्जिन में क्रमिक रूप से सुधार हुआ, इनपुट लागत में नरमी से मदद मिली। आर्थिक गतिविधियों में तेजी और बुनियादी ढांचा विकास के चलते हम आने वाले वर्षो में टायर उद्योग के विकास पथ पर आशावादी बने हुए हैं।
जेके टायर की सहायक कंपनियों कैवेंडिश इंडस्ट्रीज लिमिटेड और जेके टॉर्नेल, मैक्सिको ने बढ़ी हुईं मात्रा, राजस्व एवं लाभप्रदता के साथ अच्छा प्रदर्शन किया।
उन्होंने आगे कहा, “नवाचार पर ध्यान केंद्रित करने और उत्कृष्टता के लिए प्रतिबद्धता के साथ, हम अपने ग्राहकों को उच्च-गुणवत्ता और अभिनव उत्पाद प्रदान करना जारी रखेंगे ।
अल्ट्रा हाई परफॉरमेंस टायर – ‘लेविटास अल्ट्रा’ रेंज हाल ही में लॉन्च किए गए ऐसे ही उत्पादों में से एक है, जो हमारे उत्पाद की स्थिति को मजबूत करेगा और मार्केटस्पेस में प्रीमियमाइजेशन पर ध्यान केंद्रित करने में सहायक होगा।
इसके अलावा, विश्व बैंक समूह के एक सदस्य आईएफसी ने 240 करोड़ रुपये (यूएसडी 30 मिलियन) सीसीडी के माध्यम से कंपनी में निवेश किया है, जो भविष्य में इसके विश्वास को दर्शाता है।

Related posts:

लक्ष्यराज सिंह मेवाड़ ने किया वार्षिक कैलेंडर उदयपुर ‘मेवाड’ के श्री विष्णु देवालय’ का विमोचन
पिम्स के विद्यार्थियों का फेमिली अडॉप्शन प्रोग्राम के अंतर्गत धोल की पाटी में विजिट
हिंदुस्तान जिंक को एसएंडपी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी ईयरबुक 2024 में शीर्ष 1 प्रतिशत  रैंकिंग
न्यूज़ 18 के महामंच से L' Aspiration summit का आयोजन
आईएएस असावा ने कार्यभार ग्रहण किया
ज्ञान अर्जित के लिए दिमाग रूपी पात्र को खाली करना जरूरी : डॉ. गुप्ता
जीआर क्रिकेट एकेडमी ने टाइटंस क्लब को 69 रन से हराया
सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के संयुक्त निदेशक महेशचन्द्र शर्मा सेवानिवृत्त
उदयपुर जिला कलक्टर मीणा को राज्यपाल ने किया सम्मानित
विकसित भारत संकल्पित भारत वृहद मल्टीमीडिया प्रदर्शनी का शुभारंभ
जार सदस्यों को मास्क व सेनेटाइजर वितरित
जाग्रत हनुमानजी को धराया छप्पन भोग

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *